जहानाबाद के सोमराम हॉस्पिटल के बारे में सीएमओ से मांगी जानकारी**----आर टी आई अभिकर्ता ने मरीजों से अवैध पैसा वसूली का अस्पताल पर लगाया आरोप*


*रवीन्द्र त्रिपाठी इंकलाब न्यूज*

फतेहपुर,14 सितम्बर। देवमई विकासखंड के ग्राम पंचायत मिर्जापुर मकरंदपुर के निवासी आरटीआई अभिकर्ता सरकार आलम ने जनहित कार्य हेतु आरटीआई पत्रावली के जरिए  हॉस्पिटल व अन्य विभागों से  मानक बिंदुओं के तहत जानकारी लेकर उनकी  पोल खोलने का कार्य करते रहते हैं।
  सरकार आलम आरटीआई अभिकर्ता ने बताया कि उन्होंने रोगियों की जीवन सुरक्षा की दृष्टिगत जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत एक पत्रावली में सोमराम नर्सिंग होम अमौली रोड जहानाबाद में नियुक्त चिकित्सकों के बारे में जानकारी मांगी है। जिसमें योग्य चिकित्सक द्वारा चिकित्सक कार्य करने की जांच एवं रोगियों की भर्ती करने एवं नर्सिंग होम के संचालन हेतु नर्सिंग होम चिकित्सकीय विभागीय अभिलेखों पर मानक पंजीकरण है तो पंजीकरण की वैध पंजीकृत संख्या की जानकारी देने के साथ चिकित्सकों की उपस्थिति और उनके द्वारा मरीजों को मोनोपोली दवाएं लिखें व दिए जाने तथा दवाओं से प्राप्त होने वाले कमीशन तथा पैथोलॉजी जांच से प्राप्त कमीशन व हॉस्पिटल में कितने मरीजों को एक साथ भर्ती करने के मानक है। जिसके बारे में सोमराम हॉस्पिटल संचालक से आरटीआई के माध्यम से जानकारी मांगी गई है। आलम के द्वारा सीएम पोर्टल जनसुनवाई पर भी शिकायत संख्या 4001722007960 पर सोमराम नर्सिंग होम/क्लीनिक कोड़ा जहानाबाद में कई बिंदुओं पर जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय जहानाबाद क्षेत्र के दर्जनों गांव में वर्तमान समय बीमारी का प्रकोप है अधिकतर पीड़ित मरीज इसी हॉस्पिटल में दवाएं व उपचार तथा जांच कराने हेतु आते हैं जिन से बड़ी मात्रा में ठगाई का कार्य किया जाता है जो पीड़ित जनता के साथ विभागीय कमजोरियों के चलते लूट होने का कार्य हो रहा है जो मानवता के खिलाफ है। ऐसे घृत कार्यों में  विभागीय उच्चअधिकारियों को संज्ञान में लेकर सही जांच के जिले के अन्य क्षेत्रों में झोला छाप चिकित्सको व अवैध हॉस्पिटलों तथा जांच केंद्रों पर सघन जांच करते हुए कार्रवाई  करें जिससे बीमार पीड़ित लोगों का हनन नहीं हो सके।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां