कोरोना संक्रमण की वजह से छह माह बाद पहली बार तहसील समाधान दिवस आयोजित**----अपर जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी ने सुनी फरियादियों की फरियाद*



*रवीन्द्र त्रिपाठी इंकलाब न्यूज*

फतेहपुर,15सितम्बर।कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगभग
6 महीने बाद एक बार फिर संपूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन बिन्दकी तहसील सभागार में किया गया ।जिसमें अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता सहित विभिन्न अधिकारियों ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते संपूर्ण समाधान दिवस कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए थे।
एक लम्बे अंतराल के बाद तहसील संपूर्ण समाधान दिवस होने के कारण फरियादियों की संख्या बहुत कम रही । इस मौके पर  कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी का पालन नजर आया तथा लोग मास्क लगाए हुए दिखे।
    आज   मंगलवार को लगभग 6 महीने बाद बिन्दकी तहसील  सभागार कक्ष में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस शुरू होने की जानकारी कम लोगों के होने के कारण फरियादियों की संख्या अधिक नहीं रही।  कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अधिकारियों तथा फरियादियों के बीच 2 गज दूरी का पालन किया गया ।अधिकारी और फरियादी मास्क लगाए हुए नजर आए।अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता , उपजिलाधिकारी आशीष कुमार व तहसीलदार गणेश सिंह सहित मौजूद अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं सुनी सबसे अधिक समस्याएं राजस्व विभाग की रही। कुछ समस्याओं को मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया ।कुछ समस्याओं को लेकर अधिकारियों ने संबंधित विभाग के जिम्मेदार लोगों को निर्देश दिए कि मौके पर जाकर निरीक्षण करें और समस्या का निस्तारण कर उन्हें अवगत कराया जाए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जिन लोगों को भी फरियादियों की समस्याएं दी गई है वह समस्या मौके पर जाकर जांच कर निस्तारित करें। वह हर हाल में 1 सप्ताह के अंदर अवगत भी कराएं। यदि इसमें लापरवाही की गई तो निश्चित रूप से दोषी अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। जानकारी के अनुसार समाधान दिवस में लगभग एक दर्जन शिकायतें आई जिनमें आधी शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया है। सबसे ज्यादा शिकायतें नाली चकरोड कब्जे की थीं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां