* सम्पूर्ण भारत से बड़ी ख़बरें...................*


इंक़लाब न्यूज़/ सुधांशू कुमार

➡दिल्ली - पेट्रोल के दाम में 13-14 पैसे की गिरावट, डीजल के दाम 14-16 पैसे प्रति लीटर कम, दिल्ली में आज पेट्रोल 81.55 रुपए प्रति लीटर, दिल्ली में डीजल 72.56 रुपए प्रति लीटर हुआ.

➡दिल्ली - समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने 'फिल्म उद्योग को बदनाम करने की कथित साजिश' को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है.

➡दिल्ली - समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने नोटिस दिया, राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया, मराठा कम्युनिटी आरक्षण वापसी का मुद्दा.

➡दिल्ली - भारत में पिछले 24 घंटों में 83,809 नए मामलों और 1,054 संक्रमितों की मौत हो गई. इसी के साथ देश में संक्रमितों का आकड़ा 49 लाख पार पहुंच गया है. कोरोना के कुल 9,90,061 सक्रिय मामलों सहित 49,30,237 पर पहुंच गया है, 38,59,400 इलाज / छुट्टी / विस्थापित और 80,776 मौतें: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय.

➡दिल्ली - रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज बयान देंगे, चीन से जारी तनाव पर आज बयान देंगे, विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे रक्षामंत्री.

➡दिल्ली - प्याज के निर्यात पर केंद्र सरकार का फैसला, सभी किस्मों के निर्यात पर रोक लगा दी गई, बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए फैसला, सरकार के कदम से प्याज उपलब्धता बढ़ेगी, भारत से प्याज श्रीलंका, बांग्लादेश को जाता है, मलेशिया और UAE को प्याज निर्यात होता है.

➡जम्मू-कश्मीर - पुलवामा के मरवल इलाके में मुठभेड़, आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी.

➡लखनऊ - एलडीए की बोर्ड बैठक आज, सीतापुर रोड योजना में बस अड्डे पर चर्चा, बस अड्डा बनाने पर लगेगी मुहर, हैसियत प्रमाण पत्र का फिर से आएगा प्रस्ताव, जनपद की दुकानों का तय होगा रेट, UPSRTC को 15 साल की किश्त पर जमीन, जमीन देने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.

➡लखनऊ - अभियंता दिवस पर PWD कार्यालय में कार्यक्रम, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या होंगे शामिल, पीडब्ल्यूडी मुख्यालय के सभागार में कार्यक्रम, सभागार में शिलान्यास सम्मान समारोह होगा.

➡लखनऊ - लोनिवि ने जमा किया बकाया हाउस टैक्स, 98 लाख का जमा किया गया हाउस टैक्स, नगर निगम का 6 करोड़ गृहकर था बकाया.

➡लखनऊ - आज से फिर शुरू होगा संपूर्ण समाधान दिवस, कोरोना काल में 6 माह से समाधान दिवस बंद था, राजधानी की 5 तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस.

➡लखनऊ - 23 जिलों में पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा, पॉलिटेक्निक ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आज, परीक्षा के लिए 46 हजार 443 छात्र पंजीकृत, दो पाली में छात्र-छात्राएं देंगे प्रवेश परीक्षा.

➡लखनऊ - एसएसएफ के गठन को लेकर हंगामा जारी, बिना वारंट गिरफ्तारी पर विपक्ष का हमला, विपक्ष ने SSF की रॉलेट एक्ट से तुलना की, योगी सरकार ने कहा ये कानून बहुत जरूरी, सपा ने इसे मूल अधिकारों का दमन बताया,  जिस पर निगाह टेढ़ी, उसकी शामत तय-सपा, सांसद संजय सिंह ने काला कानून बताया, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक SSF पर हंगामा, तत्काल एक्शन के लिए SSF जरूरी- सरकार
एसएसएफ बिना वारंट गिरफ्तार कर सकेगी, बिना वारंट गिरफ्तारी,तलाशी का अधिकार.

➡लखनऊ - अनिल उर्फ करिया के एनकाउंटर का मामला, पुलिस ने भागने पर पैर में गोली मारी थी, अनिल करिया जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला, एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी होम आइसोलेट, सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी, मोहनलालगंज कोतवाली सैनेटाइज कराई जा रही.

➡लखनऊ - विभूतिखंड में 7 चोरों की अरेस्टिंग मामला, पुलिस पूछताछ के बाद कई बड़े खुलासे हुए, RTO कर्मचारियों की मदद से फर्जी ऑटो, कर्मचारियों पर कार्रवाई की लटकी तलवार, लखनऊ RTO हरदोई RTO कर्मचारी संदिग्ध, कर्मचारी खुद का चला रहे थे मिनी दफ्तर, कबाड़ियों की मदद से फर्जी ऑटो की खरीद, बयान के आधार पर कर्मचारी पकड़े जाएंगे, चोरी और फर्जी नंबर वाले 11 ऑटो बरामद, जाली आरसी पेपर और मुहर की थी बरामद.

➡लखनऊ - 8 साल के बच्चे को तालिबानी सजा, ट्यूशन पढ़ने गए बच्चे को मिली सजा, पढ़ाई में कमजोर तो महिला शिक्षिका के पति ने बेरहमी से पिटाई की, तार से दोनों हाथ पीछे बांध कर पिटाई, छोटे से बच्चे को लाठी-डंडों से पीटा, बच्चे के पैर, पीठ और कमर में गंभीर चोट, आरोपी सचिन गुप्ता अरेस्ट किया गया, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में मलपुर का मामला.

➡महोबा - व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड का मामला, हत्याकांड में सबूत हैं,गवाह हैं कार्रवाई नहीं, मौत से पहले का एक और वीडियो आया, वीडियो में प्रारंभिक जांच में आरोपों की पुष्टि, IPS मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी नहीं हुई, इंद्रकांत त्रिपाठी की आत्मा इंसाफ मांग रही है, एक एसपी गैंग बनाकर लूट,गोली मरवाता है, अब उसको बचाने के लिए लीपापोती शुरू हो गई, इंसाफ के बजाय सरकार ने एसआईटी थमा दी,
आखिर इंद्रकांत त्रिपाठी का कसूर क्या था ?

➡शामली - बीजेपी विधायक तेजेंद्र निर्वाल को कोरोना, रक्तदान शिविर में शामिल हुए थे विधायक, शिविर में जांच होने पर रिपोर्ट पॉजिटिव, विधायक तेजेंद्र निर्वाल होम आइसोलेट हुए, विधायक के करीबियों की कोरोना जांच शुरु.

➡झांसी - कोविड किट घोटाले में नया खुलासा, झांसी में खरीदी गई सबसे महंगी किट, झांसी में 4500 की दर से थर्मामीटर खरीद, झांसी में एक ऑक्सीमीटर 3990 में खरीदा, झांसी में 479 थर्मामीटर-ऑक्सीमीटर खरीदे
479-479 थर्मामीटर-ऑक्सीमीटर खरीदा, एक ब्रांड उपकरणों के अलग-अलग रेट कैसे ? , झांसी में अफसरों ने जमकर लूट मचा रखी.

➡गोरखपुर - गोरखपुर में 158 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में 2 मरीजों की कोरोना से मौत, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 13039, गोरखपुर में कोरोना से अबतक 159 मौतें.

➡बिजनौर - युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया, कुएं में कूदकर जान देने की कोशिश, पारिवारिक विवाद में उठाया कदम, रेस्क्यू के बाद सुरक्षिक निकाला गया, नांगल सोती थाने के छतरी का मामला.

➡फिरोजाबाद - फिरोजाबाद में साप्ताहिक बंदी का रोस्टर जारी, रविवार को चूड़ी की दुकानें बंद रहेंगी, बुधवार को ऑटोमोबाइल की दुकानें बंद रहेंगी, मंगलवार को अन्य मार्केट बंद रखने के आदेश.

➡अमरोहा - एक साथ 4 घरों में डकैती से हड़कंप, कैश, ज्वैलरी समेत 5 लाख का सामान लूटा, विरोध करने पर बदमाशों ने की फायरिंग, डकैती की घटना से इलाके में हड़कंप, हसनपुर की अब्दुल्ला कॉलोनी का मामला.

➡आगरा - संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, पंखे से लटकता मिला महिला का शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खंदौली थाने के नंदलालपुर का मामला.

➡कन्नौज - आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा, अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराकर पलटी, कार सवार 2 की मौत, 2 गंभीर घायल, फरीदाबाद से बांगरमऊ जा रहे थे कार सवार, ठठिया थाना क्षेत्र में एक्सप्रेस वे पर हादसा.

➡अमरोहा - एक साथ 4 घरों में डकैती से हड़कंप, कैश, ज्वैलरी समेत 5 लाख का सामान लूटा, विरोध करने पर बदमाशों ने की फायरिंग, डकैती की घटना से इलाके में हड़कंप, हसनपुर की अब्दुल्ला कॉलोनी का मामला.

➡सहारनपुर - कोरोना किट खरीद में धांधली की जांच शुरु, किट सप्लाई में गड़बड़ी के लगाए गए आरोप, जांच टीम ने जिला पंचायत विभाग से ली सूची, अधिकारियों ने गांवों में जाकर छानबीन की.

➡कौशांबी - रेलवे ट्रैक पर शव मिलने से हड़कंप, मृतक युवक की नहीं हो सकी शिनाख्त, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सैनी कोतवाली के अझुवा में मिला शव.

➡औरैया - फफूंद थाना पुलिस का बेरहम चेहरा, गरीब सब्जी विक्रेता के रुपये छीने, सब्जी विक्रेता को बेरहमी से पीटा, पुलिस ने बच्चों को भी नहीं छोड़ा, फफूंद थाने के देवरपुर का मामला.

➡बस्ती - संदिग्ध हालत में विवाहिता की हुई मौत, जहर खाने से मौत महिला की मौत हुई, पति पर प्रताड़ना का आरोप, हिरासत में, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुंडेरवा थाने के मंझरिया गांव की घटना.

➡लखीमपुर - डीपीआरओ को मिली प्रतिकूल प्रविष्टि, चार्ज संभालने के 5वें दिन प्रतिकूल प्रविष्टि, किट खरीद की रिपोर्ट न देने पर कार्रवाई, मनमाने रेट में प्रधान सेक्रेटरी ने की खरीद, उपनिदेशक ने दी मामले में प्रतिकूल प्रविष्टि.

➡सीतापुर - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में गैंगरेप का आरोपी गिरफ्तार, एक दारोगा भी गोली लगने से घायल, आरोपी आसिफ को भी गोली लगी, देर रात लाया गया जिला अस्पताल.

➡चंदौली - कर्मनाशा नदी में युवक का शव मिला, ग्रामीणों, पुलिस ने शव को निकाला बाहर, शव कब्जे में लेकर जांच में जुटी पुलिस, चकिया कोतवाली के मंगरौर की घटना.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां