जागरूकता के तीर से करेंगे कोरोंना का शिकार....एन एल आर इंडिया- रवींद्र त्रिपाठी


फतेहपुर,22 मई । एन एल आर इंडिया टीम की ओर से आज  विकासखंड देवमई के  अमलोहना, रसूलपुर बकेवर, घनश्याम पुर और बरिगवां  सहित अन्य कई गांवों में सोशल डिस्टेंसिंग एवं हाथ धोने के बारे में प्रयोग करके बताया।
सोशलडिस्टैंस की पहल के साथ आज एनएलआर इंडिया टीम के अनुसंधान सहायक पी. सी. यादव और अर्चना सिंह ने गांव में जाकर एक 2 मीटर की दूरी पर चूने से गोले बनाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में डिमांस्ट्रेशन करके बताया।और गाँव के लोगों को हाथ धोना भी सिखाया
 उन्होंने कहा कि लाँक डाउन को सफल बनाने के लिए बिना प्रयोजन घर से ना निकले । बाहर जब जाएं तो सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें साथ ही बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं ।जिला पर्यवेक्षक डॉ आतिफ सादिक ने बताया कि वर्तमान दुकानों एवं बैंकों में भीड़ इस कदर हो रही है कि वहां सोशल डिस्टेंस का परिपालन नहीं हो पा रहा है। इसलिए आवश्यक है कि कोरोना महामारी से बचने के लिए बैंकों में भीड़ ना लगाएं और वहां भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखें और कम से कम 1 से 2 मीटर की दूरी बनाए रखें।
इसके साथ ही कुष्ठ रोगियों से मिलकर उनका भी हाल पूछा..  कहा कि कि हम इस वैश्विक महामारी को जागरुकता और सतर्कता से एकजुट होकर लड़ेंगे। इसके लिए हम सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन पूरी तरह से करेंगे और यही जानकारी ज़न ज़न तक पहुंचाएंगे।
य़ह जागरूकता अभियान फतेहपुर के सभी ब्लाकों मे किया जा रहा है ।जिसमें अहम योगदान एन एल आर इंडिया के अनुसंधान सहायकों द्वारा किया जा रहा है जिसमें मुख्य रूप से मनीष बाजपेई, प्रतीक्षा शुक्ला, मानसी सिंह, कामेश्वर नाथ सिंह, तीरथ,पटेल किशोर कुमार पांड़े आदि मौजूद रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां