बिना मास्क निकले तो सुनना पड़ेगा प्रशासन की खरीखोटी


रवींद्र त्रिपाठी, वतन की कसम :फतेहपुर,22 मई।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शासन प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी के चलते जो लोग भी घरों से बिना मास्क लगाए निकले उनको फटकार लगाई।  कई बाइक सवार भी मास्क नहीं लगाए थे इसलिए उनकी बाइकों को पुलिस थाना पकड़ कर लेगई।
कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए भले ही कुछ नई गाइडलाइन के अनुसार लॉक डाउन में थोड़ा ढील दी गई है लेकिन शासन-प्रशासन अभी भी पूरी तरह से सख्त है ।लगातार कहा जा रहा है कि घर से निकले तो मास्क लगाएं ,सामाजिक दूरी का पालन करते रहे।लेकिन कुछ लोग हैं कि मानने का नाम नहीं ले रहे हैं।
 इसी के चलते आज शुक्रवार को नगर के ललौली चौराहे के समीप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने एसडीएम पहलाद सिंह की मौजूदगी में पुलिस बल और नगर पालिका परिषद कर्मचारियों ने बिना मास्क लगाए जा रहे लोगों को रोका और फटकार लगाई। इतना ही नहीं कुछ बाइक सवार भी बिना मास्क के निकले तो उनकी बाइक रोकी गई। पुलिस ने चाबी ले ली इन बाइकों को कोतवाली में खड़ा करा लिया ।लोगों को बार बार गलती करने का अहसास दिलाया गया ।इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा। कुछ लोग पुलिस और प्रशासन को देखकर दूर से ही लौट गए या तो जेब में पड़े मास्क को  लगाया अथवा रुमाल या गमछा बांधते नजर आए ।
इस मौके पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नंदलाल सिंह, नगर पालिका परिषद के प्रधान लिपिक मनोज कुमार शुक्ला ,नगर पालिका परिषद कर्मी सुशील कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां