अभी भी प्रवासी श्रमिकों का आना जारी,सीएचसी में अब तक 8हजार की हुईं थर्मल स्क्रीनिंग


रवींद्र त्रिपाठी, वतन की कसम : फतेहपुर,23 मई।कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन के चलते प्रवासी अभी भी लगातार विभिन्न प्रांतों और शहरों से आ चुके हैं। लेकिन मुंबई ,सूरत सहित कुछ अन्य शहरों से प्रवासी अभी भी आ रहे हैं। जिनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई, और उन्हें 21 दिन तक क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत दी गई।
          शनिवार को सुबह से ही कई प्रांतों के शहरों से प्रवासी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में थर्मल स्क्रीनिंग और स्वास्थ परीक्षण के लिए करीब सुबह 10:00 बजे तक सैकड़ों की संख्या में  यहां पहुंचे । जिनमें अधिकांश प्रवासी मुंबई तथा सूरत शहर के थे इनमें महिलाओं के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी थे। सभी प्रवासी अपने जरूरी सामान के साथ आए हुए थे ।बिन्दकी क्षेत्र के ही कई गांव के रहने वाले प्रवासी थर्मल स्क्रीनिंग कराने और स्वास्थ परीक्षण के बाद 21 दिन तक क्वॉरेंटाइन में रहने के लिए घरों को भेज दिए गए ।
जानकारी के अनुसार अब तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 8000 से अधिक प्रवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है।
मुंबई शहर से आए प्रवासी ने बताया कि वह लोग 6 दिन पहले चले थे ।कभी रास्ते में पैदल तो कभी वाहनों से यहां तक पहुंचे हैं जिसके चलते भारी थकावट है सरकार ने आवागमन की कोई व्यवस्था नहीं की। जिसके चलते बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा है ।अब बाद में थोड़े वाहन चलाए गए हैं उससे हम लोगों को क्या फायदा मिला?

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां