जिले भर में मनाया गया बाल दिवस:काग्रेसियों ने याद किया नेहरू को



फतेहपुर,14 नवंबर।स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधान मंत्री  की जयंती जिसे बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।आज चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में बाल दिवस पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया।

जिलाधिकारी संजीव सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव को  बाल दिवस में माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित कर एवं माल्यर्पण कर शुभारंभ किया।इसके पश्चात विद्यालय के छात्रों द्वारा लगाए गए विभिन्न स्टालों का फीता काटकर   उदघाटन किया और निरीक्षण करने के साथ तीरंदाजी भी की तथा छात्राओं द्वारा की गयी गणेश प्रस्तुति को देखा।

  जिलाधिकारी संजीव सिंह ने छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना करते हुए  उन्हे चाचा नेहरू के सम्बन्ध में विस्तार से बताया और उन्हे बाल दिवस की शुभ कामनाएं दी।
अपर पुलिस कप्तान चक्रेश मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू बच्चों से असीम स्नेह करते थे।इसी लिए बच्चे चाचा कह कर पुकारते थे। श्री मिश्र ने छात्र छात्राओं शुभकामनाएं दी।
इसी तरह जिले की सभी विद्यालयों व जवाहर नवोदय विद्यालय सरकंडी में भी बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया।
शहर के कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय की  ओर से आयोजित कार्यक्रम मे पंडित जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके आदर्शों पर चलने की प्रतिज्ञा की।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां