फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाले पीसीओ संचालक के यहां पुलिस का छापा


फतेहपुर, 05 नवम्बर। बिंदकी तहसील गेट के बगल में एक पीसीओ केंद्र पर फर्जी आयुष्मान भारत योजना का कार्ड का बनाने का खुलासा हुआ है।  नोडल अधिकारी सुरेश कुमार ने पीसीओ संचालक  के खिलाफ धोखाधड़ी,जालसाजी करने का मुकदमा स्थानीय कोतवाली में दर्ज कराया था। मंगलवार को आरोपी की तलाश में पुलिस ने दुकान में छापा मार लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा।
 बिंदकी  तहसील के बगल में बीरेंद्र पीसीओ संचालित है। इस पीसीओ में लोगों के आधार कार्ड तथा खतौनी आदि भी निकालने का भी काम होता है।  जिलाधिकारी संजीव सिंह को पिछले काफी समय से पीसीओ संचालक द्वारा अपनी दुकान से आयुष्मान भारत योजना के फर्जी कार्ड बनाए जाने की सूचना मिल रही थी। मामले की जांच नोडल अधिकारी सुरेश कुमार को सौपी गई। जांच अधिकारी ने मामला सही पाया।
जिस पर  पीसीओ संचालक ईश्वर गुप्ता केयर ऑफ वीरेंद्र गुप्ता के खिलाफ फर्जी तौर पर आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाने के आरोप पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया था । बिंदकी पुलिस ने आरोपी की तलाश में पीसीओ सहित कई संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी है। कोतवाली प्रभारी नंदलाल ने बताया की आरोपी की तलाश जारी है। बताया शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां