लापरवाह मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी का जिलाधिकारी ने वेतन रोका




फतेहपुर 11 नवम्बर ।जोनल मजिस्ट्रेट अपर जिलाधिकारी द्वारा जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सी एल यादव की जोन -2 में सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में थाना अशोथर में ड्यूटी लगाई गई थी किन्तु वे अपनी ड्यूटी में गैर हाजिर रहे और अपने फोन को भी डायवर्ट में लगा रखा था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की अनुशासन हीनता को देखते हुए जिलाधिकारी ने उनका वेतन रोक दिया है।
     जिलाधिकारी  संजीव सिंह के आदेशानुसार  सी0एल0 यादव, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी फतेहपुर को अयोध्या से संबंधित सर्वोच्च न्यायालय के संभावित निर्णय के परिपेक्ष में जनपद के संवेदनशीलता के दृष्टिगत कानून व्यवस्था सांप्रदायिक सौहार्द और शांति सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने हेतु जोन संख्या-2 में सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में थाना असोथर में प्रातः 8 बजे से सांय 8  बजे तक ड्यूटी लगाई गई थी ।
      जोनल मजिस्ट्रेट  विनय कुमार गुप्ता  अपर जिला मजिस्ट्रेट फतेहपुर द्वारा अवगत कराया गया है कि  सी0एल0 यादव , मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी फतेहपुर द्वारा अभी तक अपनी डियूटी पर उपस्थित नही हुए और मोबाइल से काल डायवर्ट कर दिया गया है ।
 इस प्रकार यह कृत्य आदेशो की अवहेलना एवं शांति व्यवस्था जैसे संवेदनशील जिम्मेदारी के निर्वाहन में घोर लापरवाही का द्योतक है ।
 इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के तीन दिन के अंदर प्रस्तुत करे । अग्रिम आदेशो तक  सी0एल0 यादव , मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी फतेहपुर का माह नवम्बर का वेतन आहरण रोका गया है ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां