विद्युत लाइन में छाई तरोई बेल से कभी भी हो सकता है फाल्ट


फतेहपुर,11 नवंबर। विकास खण्ड देवमयी के ग्राम कंशमीरीपुर के पास से निकली 11 हजार वोल्टेज विद्युत लाइन में पोल से चढ़ी बेल और उसके फलों से कभी भी फाल्ट से बड़ी घटना घट सकती है। विद्युत विभाग जानबूझ कर भी अनजान बना हुआ है।
विद्युत केन्र्द बकेवर के जहानाबाद फीडर में ग्राम कंशमीरीपुर में बस्ती के पास से 11 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन निकलती है। इसी जगह पर एक ट्रांसफारमर भी लगा है। ट्रांसफारमर से कुछ दूर लगे पोल से तरोई की बेल ऊपर विद्युत तारों तक इस तरह फैल गई है कि दो तारों को  पूरी तरह ढ़क लिया है और उसमें लगे फलों से लाइन के दूसरे तार में जुडते नजर आ रहे हैं।जिससे लाइन में फाल्ट होने का खतरा है और किसी भी समय बडी घटना होने से जान माल का खतरा पैदा हो सकता है। ऐसा नही है कि विद्युत केन्र्द के जेई व फीडर के लाइन मैन को जानकारी नही है फिर भी अनजान बने हुए हैं।
ग्रामीणों ने विद्युत केन्र्द बकेवर के जेई पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी व विभाग के अधिशाषी अभियंता से कार्यवाही किए जाने की मांग की है। उन्होने यह भी चेताया है कि यदि कोई घटना घटित होती है तो उसका जिम्मेदार जेई फीडर का लाइनमैन होगा
- रवीन्द्र त्रिपाठी

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां