हर्ष फायरिंग से मातम में बदलीं शादी की खुशियां, युवक की मौत


फतेहपुर, 16 नवम्बर।शासन और प्रशासन की तमाम सख्ती के बाद भी तिलक, शादी, मुंडन समारोह में होने वाली हर्ष फायरिंग थमने का नाम नहीं ले रही है। फतेहपुर जनपद में देर रात निकाह समारोह डांस कर रहे युवकों ने अंधाधुंध हर्ष फायरिंग की। गोलियों की तड़तड़ाहट से समारोह में आए आगंतुक और रिश्तेदार सहम गए। इस बीच डांस कर रहे दो लोगों को गोलियां लगीं। दोनों को गंभीर हालत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।

शादी समारोह की खुशियों को मातम में बदलने वाली ये सनसनीखेज घटना फतेहपुर सदर कोतवाली एरिया की है। फतेहपुर के मसवानी मोहल्ले का युवक अपने दोस्तों के साथ निकाह समारोह में शामिल होने वारसी मैरिज हाल अरबपुर गया था। दोस्त के बड़े भाई के निकाह कार्यक्रम में युवक देर रात बराती बनकर डांस कर रहे थे। डांस कर रहे कई युवक तमंचे और रिवाल्वर से लैस थे। अचानक युवकों ने डांस स्टेज के पास ही हर्ष फायरिंग शुरु कर दी। ताबड़तोड़ फायरिंग से मैरिज हाल में दहशत फैल गई।

हर्ष फायरिंग कर रहे युवकों की एक गोली वहां मौजूद यासिर खान के जबड़े को फाड़ते हुए निकल गई। पास खड़ा यासिर के दोस्त जावेद को भी गोली लगी। गोली लगते ही दोनों जमीन पर गिर पड़े। चीख-पुकार मची तो समारोह में मौजूद लोग पहुंचे। लहूलुहान हालत में दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने यासिर को मृत घोषित कर दिया। जबकि जावेद का उपचार किया जा रहा है। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाला युवक भी मरने वाला का करीबी है। यासिर की मौत के बाद निकाह की खुशिया मातम में बदल गईं। महिलाएं और बच्चे रोने-बिलखने लगे। सूचना पर फतेहपुर कोतवाली पुलिस पहुंची। एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पिता ने लगाया हत्या का इल्जाम
----------------------------------------
यासिर के पिता ने पुलिस के सामने आरोप लगाया कि उसके बेटे की साजिशन हत्या की गई है। पिता के मुताबिक उनके बेटे को सउदी अरब जाना था। उसका पासपोर्ट बन गया था। सीओ सिटी कपिलदेव मिश्रा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। हर्ष फायरिग करने वालों को चिह्नित कर दबोच लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। हालांकि परिजनों की तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां