एक एक गाय का पालन करें प्रधान-डीपीआरओ


ग्राम प्रधानो को सम्बोधित करते हुए डीपीआरओ आनंद सरोज

फतेहपुर 20 नवंबर।
 देवमई विकासखंड मे आज डीपीआरओ की अध्यक्षता में ग्राम प्रधानों की बैठक हुई जिसमें ग्राम प्रधानों को एक एक गाय के पालन का जिम्मा देते हुए उन्हें गौ सेवा के लिए प्रेरित किया।
 ग्राम प्रधानों की आज बैठक में डीपीआरओ आनंद सरोज ने प्रधानों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी ग्राम प्रधान गौशाला से एक एक गाय को लेकर पालन करें और गाय की सेवा करें। जिससे अन्ना गायों से किसान की फसल बचाई जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार गाय पालन के लिए प्रत्येक महीने ₹900 देगी ।उन्होंने ग्राम प्रधानों से कहा कि हफ्ते भर के अंदर सभी ग्राम सभाओं को डोंगल उपलब्ध करा दिया जाएगा और उन्हें इसकी ऑपरेटिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी ।उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के खाता बंद हो जाने से गांव के विकास कार्य रुके हुए हैं और प्रधानों द्वारा इस पर चिंता व्यक्त किया जाना लाजिमी है।
 बैठक में प्रधान संघ अध्यक्ष प्रकाश सिंह यादव उर्फ कल्लू सिंह ,दिनेश दीक्षित, उदय शंकर वर्मा, छोटेलाल ,रामशंकर निषाद, श्यामू दीक्षित ,जय नारायण सिंह, विमल गुप्ता, रामसनेही  वर्मा, सर्वेश पाल, प्रहलाद सिंह, विजय कुमार ,ठाकुर दीन मोहन लाल यादव सहित क्षेत्र के सभी प्रधान मौजूद रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां