विजईपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्र्द के औचक निरीक्षण ........................................... अनुपस्थित कर्मचारियों का जिलाधिकारी ने एक दिन का वेतन काटा




फतेहपुर,19 नवम्बर।
जिलाधिकारी  संजीव सिंह नें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विजयीपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया

 निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी पाए जाने पर उन्होंने  कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल साफ - सफाई के निर्देश दिए
लेबर रूम के निरीक्षण के दौरान,जन्म मृत्यु रजिस्टर, जे एस वाई पेमेंट, दवाओं की उपलब्धता व अन्य रजिस्टर देखा तथा स्टाफ नर्स इन्दु से एक महीने में कितनी डिलवरी होती है के बारे में पूछा स्टाफ नर्स द्वारा बताया गया कि महीने में 110 से 115 तक डिलवरी होती है।
 लेबर रूम की साफ सफाई अच्छे से करने को कहा तथा जे एस वाई का पेमेंट ससमय कराने के निर्देश दिए।तथा निर्गत जन्म प्रमाण पत्र की जांच की।
वहां लिपिक सोमनाथ द्वारा प्रमाणपत्र की प्रविष्टि रजिस्टर में न करने पर कड़ी फटकार लगाते हर तत्काल रजिस्टर मेंटेन करने को कहा।
लेबर रूम की जाली टूटी होने पर उसे सुधरवाने को कहा तथा  खाने की ब्यवस्था में और सुधार लाने के निर्देश दिए और कहा कि मीनू और मानक के अनुसार प्रसूता को भोजन उपलब्ध कराए।
इस दौरान एमओ डॉ आलोक कुमार,डॉ अशोक कुमार, डॉ अनिल कुमार बैम रामचंद्र, स्टाफ नर्स शकुंतला, एनम कमला देवी व अनुग्रह नारायण सिंह पूर्वान्ह  10:20 तक अनुपस्थित पाए गए।
जिलाधिकारी  नें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी अनुपस्थित  डॉक्टरों व कर्मचारियों का एक दिन का वेतन अदेय करने के निर्देश दिए।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां